28 C
Guwahati
Sunday, June 26, 2022
More

    उत्तराखंड त्रासदी: क्रिकेटरों ने भी हादसे पर जताया दुख, पंत ने मदद के लिए बढ़ाए हाथ

    दिल्ली : उत्तराखंड में ग्लेशियर का एक हिस्सा टूटने के बाद पूरे देश में इस घटना को लेकर स्थिति चितंजनक बनी हुई है. रविवार को चमोली जिले के रैणी गांव में ग्लेशियर टूटने से धौली गंगा नदी में बाढ़ आ गई. अलकनंदा और उसकी सहायक नदियों में भी उफान उठ गया, जिसके कारण एनटीपीसी के तपोवन और ऋषिगंगा हाइड्रो पावर प्लांट पूरी तरह से नष्ट हो गए.

    बाढ़ में लगभग 200 से ज्यादा  लोगों के फंसे होने की संभावना है. वहीं 19 लोगों की मौत हो चूकी है. कुछ लोगों को सुरक्षित निकाला भी गया है और खतरा चमोली से हरिद्वार तक बढ़ गया है.हालांकि सेना, वायुसेना, एनडीआरएफ, आईटीबीपी और एसडीआरएफ की टीमें स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर राहत व बचाव कार्य में  लगे हुए है.

     अमित शाह और पीएम मोदी ने भी ट्वीट करके घटना पर दुख जताया. इस बीच भारतीय क्रिकेटरों ने भी इस पर दुख जताया है. रूड़की के रहने वाले ऋषभ पंत ने सहायता को तौर पर अपनी एक मैच फीस राशि देने का ऐलान किया है.

    वहीं अनभुवी गेंदबाज हरभजन सिंह, पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहबाग और सुरेश रैना ने भी शोक जताया है . उन्होंने ट्वीट करके अपनी संवेदनाएं व्यक्त की और सभी के सही सलामत होने की दुआ की है.

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग