27 C
Guwahati
Saturday, June 18, 2022
More

    सुप्रीम कोर्ट ने फ्यूचर-रिलायंस इंडस्ट्रीज सौदे के रेग्युलेटरी अप्रूवल पर रोक लगाई

    दिल्ली: फ्यूचर ग्रुप (Future Group) और देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के सौदे पर सुप्रीम कोर्ट ने रेग्युलेटरी अप्रूवल पर रोक लगा दी है. विश्व की सबसे बड़े कंपनी ऐमजॉन ने इस सौदे को अदालत में चुनौती दी थी. आपको बता दे कि रिटेल सेक्टर पर अपना दबाव बनाने के लिए रिलायंस और ऐमजॉन में होड़ लगी है.

    सुप्रीम कोर्ट ने ऐमजॉन की याचिका पर सहमति जताते हुए निचली अदालत के फैसले को बदल दिया और कंपनी ट्रिब्यनल को अगले आदेश तक इस डील को मंजूरी देने से रोक लगा दी है, साथ ही साथ कोर्ट ने किशोर बियानी की फ्यूचर रिटेल का नोटिस जारी करते हुए ऐमजॉन की याचिका पर लिखित में बयान देने को कहा है. इस मामले की अगली सुनवाई 5 हफ्ते बाद होगी.

    यहां भी पढ़ें: DMRC कुतुब मीनार के 1 किलोमीटर के दायरे में नहीं करेगा कोई निर्माण, ASI ने जताई थी आपत्ति

    इस सौदे की मंजूरी भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (SEBI) ने कुछ शर्तों के साथ मिली थी. रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहयोगी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने फ्यूचर ग्रुप के रिटेल ऐंड होलसेल बिजनेस और लॉजिस्टिक्स ऐंड वेयरहाउसिंग बिजनेस को खरीदने का सौदा पिछले साल किया था. यह डील 24,713 करोड़ में फाइनल हुई है. फ्यूचर रिटेल की पहले से सहयोगी ऐमजॉन ने इस डील पर आपत्ति जताई थी.

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग