28 C
Guwahati
Friday, June 24, 2022
More

    राकेश टिकैत के भाषण अन्य भाषाओं में होंगे डब, आंदोलन को देश के हर कोने तक पहुंचाने की तैयारी

    दिल्ली: (Delhi) तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन को देश के हर कोने तक पहुंचाने के लिए किसान आंदोलन की कमेटी ने नई रणनीति बनाई है. इसमें आंदोलन को हिंदी के अलावा तेलुगु, तमिल, अंग्रेजी, गुजराती, हरियाणवी, मराठी सहित कई भाषाओं में रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाएगा. कमेटी की तरफ से दस एक्सपर्ट मेंबर्स की टीम भी बना ली है.

    इस टीम ने सबसे पहले 28 जनवरी की रात राकेश टिकैत की आंखों से निकले आंसू की वीडियो को इंग्लिश व अन्य भाषाओं में डब करने के लिए चुना है. फिलहाल इसपर काम चल रहा है. गाजीपुर किसान आंदोलन कमेटी के प्रवक्ता ने बताया कि किसान आंदोलन देश के हर राज्यों तक पहुंच चुका है. किसान रोजाना गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल होकर दूसरे राज्यों को समर्थन भी देते हैं, लेकिन दूसरे राज्यों के किसानों की बातें समझ नहीं पाते. जो किसान किसी समस्या के चलते यहां नहीं पहुंच सकते वह सोशल मीडिया के जरिए वीडियो देख सकते हैं.

    सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भाषा की समस्या से गुजरना पड़ता है. इसे लेकर गाजीपुर किसान आंदोलन कमेटी ने तय किया है कि आंदोलन की हर वीडियो व महापंचायत में किसानों को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत के वीडियो मेसैज को कुछ ही घंटों में डब करके सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जाएगा. कई भाषाओं में वीडियो डब करके जल्द ही यूपी गेट पर लांच करने की तैयारी चल रही है. टीम के मुताबिक आंदोलन की कुछ मुख्य वीडियोज को लेकर काम चल रहा है. राकेश टिकैत की तरफ से दिए गए भाषणों को अंग्रेजी में सब टाइटल दिया जा रहा है. पहले चरण में अंग्रेजी की 5-6 वीडियो को डब करके जल्द लांच किया जाएगा. इसके बाद अन्य भाषाओं पर काम किया जाएगा.  

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग