27 C
Guwahati
Monday, June 20, 2022
More

    रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि 2030 तक भारतीय रेलवे होगा प्रदूषण मुक्त

    दिल्ली: केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेससवार्ता के दौरान कहा कि 2030 तक भारतीय रेलवे दुनिया की पहली प्रदूषण रहित रेलवे बन जाएगी। यह सिर्फ आत्मनिर्भर भारत बजट से ही पूरा किया जा सकेगा. उस प्रेससवार्ता में रेल मंत्री के साथ भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल और मीडिया प्रमुख नवीन कुमार भी उपस्थित थे.

    रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बताय की आने वाले समय में योजनाओं के बारे में बात करते हुए कहा की अगले तीन सालों में सभी ट्रेनें डीज़ल मुक्त हो जाएंगी. जिससे पर्यावरण भी साफ़ हो सकेगा. रेलवे को पूरी तरह से आत्मनिर्भर और बेहतरीन सुविधा देने के लिए एक कार्यक्रम तैयार किया गया है, जिससे साल 2030 तक रेलवे के अनेक मार्गों पर बुलेट ओट सेमि बुलेट सेवा देने में कामयाब हो जाएगी. उन्होंने कहा कि मुंबई- अहमदाबाद बुलेट ट्रैन प्रोजेक्ट में तेज़ी लाने के लिए राज्य सरकार से वार्ता चल रही है, इसके अलावा देश में 7 मार्गों पर बुलेट ट्रेन सेवा देने की तैयारियां चल रही हैं.

    यहां भी पढ़े: म्यांमार में तख्तापलट के बाद ट्विटर और इंस्टाग्राम हुए बैन

    पीयूष गोयल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिजली और नवीकरण ऊर्जा के सबसे बड़े समर्थकों में से एक हैं. इसी कारण की वजह से 2030 नवीकरण ऊर्जा द्वारा 4 लाख 50 हजार मेगावाट बिजली उत्पादन का कार्य पूरा कर लिया जाएग.

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग