27 C
Guwahati
Saturday, June 18, 2022
More

    पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार गिरने के बाद लगेगा राष्ट्रपति शासन

    दिल्ली : पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद अब वहां राष्ट्रपति शासन लगने वाला है. केंद्रीय कैबिनेट ने इसके लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास फाइल भेज दी है. दरअसल पुडुचेरी में कुछ ही समय में विधानसभा चुनाव होने थे लेकिन कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद विपक्ष ने सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया इसलिए अब राष्ट्रपति शासन की कवायद शुरू की जा रही है.

    पिछले दिनों पुडुचेरी विधानसभा में कांग्रेस सरकार अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई और अल्पतम में आने के कारण सरकार गिर गई. इसके बाद मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने अपना इस्तीफा उपराज्यपाल को सौंप दिया लेकिन विपक्ष ने सरकार बनाने के लिए दावा पेश नहीं किया इसलिए उपराज्यपाल ने अब राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है.

    ये भी पढ़ें – परिवहन मंत्रालय कर रहा तैयारी, टोल प्लाजा पर लगा जाम तो नहीं देना होगा टोल
    पुदुचेरी में कांग्रेस की सरकार गठबंधन की सरकार थी , जिसमें 14 विधायक कांग्रेस के , 3 विधायक डीएमके के और एक निर्दलीय विधायक थे लेकिन कांग्रेस के पांच और डीएमके के एक विधायक ने इस्तीफा दे दिया . इसके बाद नारायणसामी की सरकार अल्पतम में आ गई. उपराज्यपाल ने तुरंत फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया और सरकार गिर गई.

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग