29 C
Guwahati
Wednesday, June 22, 2022
More

    इंटरनेट पर छाई रहीं पाकिस्तान से दहेज प्रथा को दर्शाती यह तस्वीरें, कहीं सरहाना तो कहीं नाराजगी

    दिल्ली (Delhi). इन दिनों इंटरनेट पर दहेज प्रथा को दर्शाती कुछ तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं. यह तस्वीरें पाकिस्तान के मशहूर डिजाइनर अली जीशान की ब्राइडल कलेक्शन ‘नुमाइश’ का हिस्सा है. जिनकों यूनाइटेड नेशंस एंटिटी फॉर जेंडर इक्वैलिटी और महिला सशक्तिकरण पाकिस्तान ने भी अपना समर्थन दिया है.

    जानकारी के मुताबिक संगठन ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए ट्वीट किया, “यूएन महिला पाकिस्तान @ALIXEESHAN के ‘नुमाइश’ दहेज के खिलाफ प्रतिज्ञा का समर्थन करता है.” दरअसल ये तस्वीरें दहेज प्रथा के खिलाफ जागरुकता का संदेश देने के लिए दर्शाई गईं हैं. पाकिस्तानी डिजाइनर से इस कदम को कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने तो बहुत सराहा लेकिन इन तस्वीरों को कड़ी निंदा का भी सामना करना पड़ा.

    गौरतलब है कि निंदा करने वाले सोशल मीडिया यूजर्स का तर्क है कि ये तस्वीर शादी के लिबास को डिजाइन करनेवाले महंगे डिजाइनर की है. उसके जरिए दहेज जैसी कुरीति को खत्म करने का संदेश देना हास्यासपद है. उनका कहना है कि महंगे कपड़े बेचते हुए दहेज के खिलाफ डिजाइनर के अभियान ने उनकी ओर से पाखंड के अलावा कुछ नहीं किया. वहीं ट्विटर पर कई लोगों ने इस अभियान की सराहना करते हुए कहा, कि यह एक महत्वपूर्ण संदेश देने के लिए उत्कृष्ट दृश्यों का उपयोग करता है.

    वहीं इन तस्वीरों पर डिजाइनर जीशान का तर्क है कि नुमाईश का उद्देश्य “अपनी शिक्षा के बदले बेटियों के दहेज के लिए पैसे बचाने पर झगड़ रहे परिवारों के युग और चिंताजनक मुद्दे पर प्रकाश डालना है”.

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग