30 C
Guwahati
Sunday, June 26, 2022
More

    मध्यप्रदेश: एक ही मोबाइल नंबर पर दर्ज कोरोना वैक्सीन लेने वाले 1 लाख से ज्यादा लोगों के नाम

    दिल्ली (Delhi). मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीन लेने वाले 1 लाख लोगों के नाम पर एक ही मोबाइल नंबर दर्ज मिला है. इसके अलावा टेस्ट कराने वाले  हजारों लोगों के पते भी फर्जी मिले हैं. जिसके कारण कई लोगों को दूसरे डोज की जानकारी ही नहीं मिल पाई. इस पूरे मामले की जानकारी जब मुख्यमंत्री तक पहुंची तो हड़कंप मच गया.  

    जानकारी के मुताबिक कोरोना टीकाकरण  के लिए बने कोविड पोर्टल पर हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर्स के हजारों नाम एक मोबाइल नंबर पर दर्ज हैं. इस वजह से कई लोगों को दूसरे डोज की जानकारी ही नहीं मिल पाई. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि लिस्ट अलग अलग विभागों से आई थी और हमने ही ये त्रुटि पकड़ी है. ये ह्यूमन एरर है, हमने खुद ही गलती पकड़ी और इसे सही किया है. इस गलती के कारण वैक्सीनेशन प्रोग्राम बिगड़ा नहीं है, वो सही चला है. जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं.

    यह भी पढ़ें: सिंघु बॉर्डर पर तलवार से SHO पर हमला, आरोपी गिरफ्तार

    गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में टीकाकरण अभियान की बनी एनएचएम की रिपोर्ट में पता लगा है कि राज्य में टीका लगवाने वाले 1,37,454 कर्मचारियों के मोबाइल नंबर का रिकॉर्ड एक जैसा है. इनमें 83598 स्वास्थ्यकर्मी, नगरीय प्रशासन और आवास विभाग के 32422, राजस्व विभाग के 6977, गृह विभाग के 7338 और पंचायती राज विभाग के 119 कर्मचारियों के एक जैसे मोबाइल नंबर मिले हैं. जिलों में इंदौर में 17644, जबलपुर में 11703, भोपाल में 8349 मोबाइल नंबर एक समान पाए गए हैं.

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग