33 C
Guwahati
Sunday, June 26, 2022
More

    Gujrat civic body election 2021 results: बीजेपी की बढ़त जारी, आप का खुला खाता

    दिल्ली (Delhi). गुजरात के स्थानीय निकाय चुनावों के परिणाम आज आ जाएंगे. जिसकी शुरूआत हो चुकी है. अभी तक आए नतीजों में भारतीय जनता पार्टी लगातार अपनी बढ़त बनाए हुए है. वहीं आप ने भी अपना खाता खोल लिया है. यहां 21 फरवरी को मतदान हुए थे.

    इन नगर निगमों में सालों से है बीजेपी का कब्जा:

    बीजेपी अभी तक सभी 6 नगर निगमों में अपनी बढ़त बनाए हुए है. इन छह नगर निगमों के 2275 उम्मीदवारों के भविष्य का आज फैसला होना है.बीजेपी लंबे समय से सभी छह नगर निगमों अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, भावनगर और जामनगर की सत्ता पर काबिज है. अहमदाबाद में 2008, वडोदरा में 2005, सूरत में 1990, राजकोट में 2005, भावनगर में 1995 और जामनगर में 1995 से बीजेपी के पास बहुमत है.

    आप ने भी खोला खाता:

    गुजरात में आम आदमी पार्टी का खाता खुल गया है. सूरत नगर निगम के वार्ड नंबर 16 की चारों सीटों और वार्ड नंबर 4 की चारों सीटों पर आप ने जीत दर्ज की है.

    इन क्षेत्रों में फिलहाल ये हैं नतीजे:

    अहमदाबाद सहित सभी छह नगर निगमों में भाजपा ने बढ़त बनाई हुई है. भाजपा 277 और कांग्रेस 53 सीटों पर आगे चल रही है. सूरत में आप 16 सीटों पर आगे चल रही है. वो यहां दूसरे नंबर की पार्टी बन गई है और कांग्रेस खिसककर तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. वहीं राजकोट में भाजपा को 72 में से 24 सीटों पर जीत मिल चुकी है. रुझानों में भी पार्टी बाकी की 24 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग