33 C
Guwahati
Friday, June 24, 2022
More

    हम दो हमारे दो पर राहुल गाँधी का वार कहा “असम में कभी CAA लागू होने नहीं देंगे”

    दिल्ली: असम में विधानसभा चुनाव का प्रचार करने पहुंचे राहुल गाँधी. राहुल गांधी ने शिवसागर जिले के शिवनगर बोर्डिंग फील्ड से रैली को संबोधित किया, रैली में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की जमकर तारीफ की और बीजेपी पर निशाना साधा. राहुल गाँधी ने रैली के दौरान कहा कि हम दो हमारे दो कान खोलकर सुनलो कि CAA नहीं होगा. उन्होंने शरीर पर पड़े उस गमछे को दिखाया जिस पर सीएए लिखा था और उस पर क्रॉस लगा था.

    100-50 के नोट दिखते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि बीजेपी इसके बल पर CAA लाना चाहती है. उन्होंने कहा कि असम के मजदूरों को 167 रुपये मिलते हैं और गुजरात के कारोबारियों को टी गार्डन देते हैं। मोदी जानते हैं कि असम को तोड़कर ही वह यहां से चोरी कर सकते हैं. राहुल ने कहा, ‘हम दो, हमारे दो. बाकी सब मर लो, असम से सबकुछ लो देश को सिर्फ चार लोग चला रहे हैं. सब कुछ बोले बजट में लेकिन किसानों को कुछ नहीं दिया.

    यहां भी पढ़ें: आंदोलन तेज करने की रणनीति में जुटे किसान, आज निकालेंगे कैंडल मार्च

    तरुण गोगोई की तारीफ
    राहुल गाँधी ने कहा कि बाहर से आने वालों के लिए छोटा प्रदेश है. अलग धर्म, अलग जाति अलग भाषाएं, जब मैं आता था तब हर यात्रा पर तरुण गोगोई असम के बारे में ज्ञान देते थे. हर बार होकर जाता तो सीखकर जाता था.

    असम के बंटने से देश को होगा नुक्सान
    कांग्रेस सांसद ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस रोज देश को बांटने का काम कर रहे हैं. असम अगर बंटा तो सिर्फ असम को नुक्सान होगा, और असम के नुकसान से पूरे देश को नुकसान होगा. असम छोटा प्रदेश नहीं है, देश के गुलदस्ते का एक सुंदर फूल है. देश को असम की जरूरत है. असम में हिंसा आएगी तो असम बंटेगा. यह हम नहीं होने देंगे.

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग