30 C
Guwahati
Sunday, June 26, 2022
More

    Farmer’s Tractor Rally: आईटीओ पर किसानों का हंगामा, पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

    दिल्ली: (Delhi) लगातार किसान तीनों कृषि बिलों को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं. आईटीओ बॉर्डर पर पहुंचे किसानों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. आगे बढ़ रहे किसानों को खदेड़ने की कोशिश की जा रही है. आंसू गैस से आईटीओ पर मौजूद लोगों की आंखों पर जलन महसूस की जा रही है. वहीं ट्रैक्टर पीछे की ओर हटना शुरु कर चुके हैं. पुलिस की तरफ से लाठीचार्ज किया जा रहा है.  

    बता दें, कृषि कानून के खिलाफ पिछले 2 महीनों से आंदोलनरत किसान आज दिल्ली की सीमाओं के नजदीक रैली कर रहे हैं. इस दौरान कई जगहों पर पुलिस व किसानों के बीच भिडंत भी देखने को मिली. पुलिस की तरफ से भी आंसू गैस के गोले छोड़े गए. वहीं गाजीपुर से निकला किसानों का एक जत्था आईटीओ पहुंचा. जानकारी के मुताबिक यह जत्था लाल किला जाने की कोशिश कर रहा है. जबकि गाजीपुर बॉर्डर के किसानों को अक्षरधाम होते हुए अप्सरा बॉर्डर की तरफ जाना था.

    दिल्ली पुलिस ने आश्रम के नजदीक सड़क को ब्लॉक कर रखा है. वहां ट्रक खड़ा कर रखा है और जेवीसी मशीन लगाई गई है. इस दौरान गणतंत्र दिवस की सुरक्षा में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को अलर्ट कर रखा है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कि हुए हैं. वहीं सिंघू बॉर्डर से किसान आउटर रिंग रोड पर ट्रैक्टर मार्च कर रहे हैं. जबकि पुलिस ने आउटर रिंग रोड पर मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी थी. किसान बैरिकेड्स तोड़ते हुए आउटर रिंग रोड पर पहुंच गए हैं. टिकरी बॉर्डर से भी किसान ट्रैक्टर रैली के लिए निकले हुए हैं.

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग