27 C
Guwahati
Wednesday, June 29, 2022
More

    एक लाख के इनामी दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

    दिल्ली: दिल्ली में 26 जनवरी को हुए ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने के मुख्य आरोपी अभिनेता दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की एक स्पेशल टीम ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार लिया. गौरतलब है कि दीप सिद्धू ट्रैक्टर रैली वाली इस घटना के बाद से फरार था और इसके लिए दिल्ली पुलिस ने 1 लाख रुपए का इनाम भी रखा था. आपको बता दें कि 26 जनवरी की इस घटना के तुरंत बाद वह वहां से पुलिस की नजर से बचकर फरार हो गया लेकिन इसके बावजूद वह लगातार सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव था. इस घटना के बाद ही वह फेसबुक लाइव के जरिए किसान नेताओं को भी चेतावनी दी थी कि अगर वे लोग अपना मुंह खोलेंगे तो वह किसान आंदोलन की अंदर की बातें खोलनी शुरू कर देगा, जिसके कारण किसान नेताओं को भागने का रास्‍ता भी नहीं मिलेगा. सिद्धू दिल्ली से भागने के बाद दीप सिद्धू की लोकेशन हरियाणा थी. उसके बाद उसकी लोकेशन पंजाब हो गयी थी. इसके बाद भी उसका वीडियो मैसेज सोशल मीडिया पर लगातार आ रहा था क्योंकि दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहना है कि सिद्धू कैलिफोर्निया में रहने वाली एक लड़की और अभिनेता से लगातार संपर्क में थे. वह वीडियो बनाकर अपने दोस्त को भेजता था और फिर उसका दोस्त उसे सोशल मीडिया जैसे फेसबुक पर पोस्ट कर देते थे.

    कौन है दीप सिद्धू–
    सिद्धू पंजाबी फिल्मों के अभिनेता और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत पंजाबी फिल्म रमता जोगी से की थी, जिसका निर्माता धर्मेंद्र हैं। दीप सिद्धू का जन्म 1984 ईस्वी में पंजाब के मुक्तसर जिले में हुआ था। दीप भले ही अभिनेता हैं लेकिन उन्होंने कानून की पढ़ाई भी की है। इतना ही नहीं वे किंगफिशर मॉडल अवार्ड भी जीत चुके हैं। कुछ दिन पहले ही इसे सिख फॉर जस्टिस से जुड़े केस के सिलसिले में एनआईए ने तलब भी किया था।

    26 जनवरी का ट्रैक्टर परेड-

    पंजाब-हरियाणा और अन्य राज्यों के कुछ किसानों ने तीन नए कृषि कानूनों को सरकार वापस लें, इसका दवाब बनाने के लिए 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड निकाले थे. इस दौरान तय रूट से इधर उधर होने पर किसानों और पुलिस के बीच झड़पें भी हुई थीं. इसी दौरान कुछ प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किले की ओर चल दिये और लाल किला पहुंचकर उन्होंने वहां प्राचीर पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया था. जिसके बाद से यहां घटना लगातार सुर्खियों में बनी हुई है.

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग