28 C
Guwahati
Wednesday, May 18, 2022
More

    Chhatarpur News: DAP खाद को लेकर किसानों ने किया तहसील कार्यालय का घेराव

    तहसीलदार घुवारा से गुस्साए किसानों ने लगाए मुर्दाबाद के नारे

    छतरपुर। जिले के घुवारा में सोमवार को करीबन 3 बजे किसानों ने DAP खाद को लेकर किसानों ने तहसील कार्यालय का घेराव किया।एसडीएम बड़ामलहरा के नाम किसानों ने एक तहसीलदार घुवारा को ज्ञापन सौपा है। वही किसानों ने आरोप लगाते कहा है कि हम किसानों के लिए DAP खाद को लेकर बड़ी परेशानी हो रही है हम सभी के खेत सुख गए है DAP खाद नही मिलने पर हम किसान बर्बाद हो गए है। किसानों ने कहा है किसान समिति प्रबंधक के पास जाते है तो वहां पर दिनभर बैठे बैठे शाम को भगा देते है। ऐसे ही करते हुए हमारे खेत सुख गए जिसको लेकर 14 गावों के किसानों ने तहसील कार्यालय जाकर घेराव किया है और मांग की है कि अगर हमें 24 घण्टो के अंदर DAP खाद उपलब्ध नही हुआ तो हम सभी 14 गावों के किसान मिलकर मंगलवार को तहसील कार्यालय चौराहे पर चक्काजाम करेंगे।

    2 घण्टो तक करना पड़ा इंतजार

    जब किसान तहसील कार्यालय पहुचे तो तहसीलदार घुवारा ने 2 घण्टो तक किसानों से इंतजार करवाते रहे और तहसीलदार साहब नगर परिषद कार्यालय में बिल भुगतान बनवाते रहे। सभी किसानों ने तहसील कार्यालय के सामने बैठ कर विरोध करते हुए वही डेरा जमा कर नारे बाजी करते रहे। जिस पर गुस्साए किसानों ने तहसीलदार घुवारा के मुर्दावाद के नारे लगाए जब जाके तहसीलदार आये और किसानों का ज्ञापन लिया। किसानों ने कहा है कि अगर 24 घण्टो में हम किसानों को खाद नही मिला तो चक्काजाम करने मजबूर होंगे। इस ज्ञापन ने शामिल ग्राम सेवार, वारों, कचरा,पनया,डोंगरपुर,ढदौरा,छुल्ला,भदौरा,टिकरिया सहित 14 गावों के किसान शामिल रहे है।

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग