27 C
Guwahati
Friday, June 24, 2022
More

    आप सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक

    दिल्ली: (Delhi) आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को सर्वोच्च न्यायालय ने बड़ी राहत दी है. यूपी से आप प्रभारी व 2022 विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी से सीएम प्रत्याशी की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है. यूपी में संजय के खिलाफ कई मामलों में दर्ज केस में उनको सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है.   

    कोर्ट में याचिका में यूपी में उनके खिलाफ दर्ज विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की गई, जिनमें यूपी में उनके खिलाफ दर्ज राजद्रोह का केस भी शामिल है. इलाहाबाद हाई कोर्ट की बेंच ने दो फरवरी को संजय सिंह के खिलाफ हजरतगंज थाने में दर्ज केस में राहत देने से इनकार कर दिया है.

    कोर्ट ने संजय सिंह की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि निचली कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लेने में कोई त्रुटि नहीं की गई है. लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में आप नेता संजय सिंह के खिलाफ 12 अगस्त 2020 के कुछ विवादित बयानों को लेकर FIR दर्ज हुई थी. बाद में पुलिस ने उनके विरुद्ध कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था. ये आदेश न्यायमूर्ति राकेश श्रीवास्तव की एकल सदस्यीय बेंच ने दिया था.    

    सुप्रीम कोर्ट ने संजय सिंह को लेकर कहा कि आप सांसद हैं. आपको इस प्रकार के बयान नहीं देना चाहिए था. अगर आप लिमिट क्रास करेंगे तो लॉ के अनुसार आपके खिलाफ केस दर्ज होगा. संजय सिंह की ओर से वरिष्ठ वकील विवेक तन्खा अदालत में पेश हुए. उन्होंने कहा कि चूंकि संजय सिंह राज्यसभा मेंबर हैं, इसलिए अभियोजन के लिए राज्यसभा से सभापति से इजाजत ली जानी चाहिए थी. इस पर कोर्ट ने कहा कि हम निर्देश देते हैं कि उक्त दर्ज केस में संजय सिंह को अरेस्ट नहीं किया जाएगा. मामले की अगली सुनवाई मार्च के दूसरे सप्ताह में होगी.           

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग