28 C
Guwahati
Tuesday, June 28, 2022
More

    7 साल के विराट ने भारत का नाम किया रौशन, किलिमंजारो पर फहराया तिरंगा

    दिल्लीः हैदराबाद के छोटे बच्चे ने भारत का नाम रोशन किया है. हैदराबाद के सात साल के विराट चंद्रा ने अफ्रीका की सबसे ऊंची ऊंची पर्वत चोटी (the highest mountain in Africa) किलिमंजारो (Mount Kilimanjaro) पर चढ़ाई की. विराट ने चोटी पर पहुंचकर भारत के तिरंगे को फेहराया, जो देश के लिए गौरव की बात है.

    विराट के कोच ने बताया कि ‘हमने सभी सावधानी बरती और फैसला किया कि अगर वह असहज महसूस करेंगे तो हम वापस लौट आएंगे लेकिन उन्होंने हमें गर्व महसूस कराया.’ भारत के लिए भट गर्व की बात है कि विराट किलिमंजारो माउंट पर चढ़ने वाले सबसे कम उम्र के लोगों में से एक हैं. 75 दिनों के कठोर प्रशिक्षण के बाद, 6 मार्च को विराट अपने कोच भरत थम्मिननी (Bharath Thammineni) के साथ अफ्रीकी पर्वत के शिखर पर पहुंचे.

    यहां भी पढ़ें: Antilia Case में एक और बड़ा खुलासा, सचिन वाज़े की बढ़ेंगी मुश्किलें

    विराट की ट्रेनिंग के बारे में पूछने पर कोच ने बताय कि मैंने लोगों को पीछे हटते देखा है, जब हम उन्हें कठोर प्रशिक्षण करवाते हैं. इसलिए, मैंने एक महीने के लिए विराट को प्रशिक्षित करने और उनकी क्षमता की जांच करने का फैसला किया. लेकिन विराट पीछे नहीं हटे, हर दिन, सात-वर्षीय अपने प्रशिक्षण के लिए समय पर आता था, जिसमें हर दिन 6 किलोमीटर दौड़ना, पहाड़ियों पर चढ़ना और योग करना शामिल था.

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग