32 C
Guwahati
Friday, August 12, 2022
More

    संविधान की प्रतियां जलाने की धमकी देने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई: नरोत्तम मिश्रा

    संविधान की प्रतियां जलाने की धमकी देने वाले कांग्रेस विधायक बाबूलाल जंडेल के खिलाफ गुरूवार को गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसी के कुछ देर बाद श्योपुर कोतवाली में पदस्थ प्रभारी टीआई सतीश दुबे ने बाबूलाल जंडेल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।दर्ज रिपोर्ट में लिखा है कि दो दिन पहले जब बाबूलाल जंडेल कलेक्ट्रेट के कार्यालय में किसानों के मुआवज़े के संबंध में कलेक्टर को ज्ञापन देने गए थे,उस वक्त भी उन्होने संविधान के प्रति अपमानजनक भाषा का प्रयोग करते हुए उसकी प्रतियां जलाने की बात कही थी। ये राष्ट्र गौरव अपमान निवारण अधिनियम के तहत अपराध की श्रेणी में आता है, जिसके चलते पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। अब पुलिस इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद विधायक की गिरफ्तारी की तैयारी करेगी।

    ये है पूरा मामला

    श्योपुर से कांग्रेस के विधायक बाबूलाल जंडेल ने बयान देते हुए कहा कि वो संविधान की किताब को जलाकर सीएम शिवराज सिंह चौहान की आंखों में फेंक देंगे।इसी के साथ बारिश के चलते ककिसानों की समस्या को विधानसभा में उठाने की बात में उन्होने कहा कि अगर मुख्यमंत्री ने किसानों के मुआवजे वाले मामले को गंभीरता से नहीं लिया तो वह कानून की किताब जलाकर मुख्यमंत्री के आंखों में झोंक देंगे। इतना ही नहीं, विधायक ने यह भी धमकी दी थी वह संविधान की किताब को विधानसभा के अंदर जला देंगे। इससे पहले भी जंडेल विवादों में रह चुके हैं। 2021 में विधानसभा में अपने कपड़े फाड़ने को लेकर जंडेल चर्चा में रहे थे। तब उन्होंने शिवराज सरकार पर अर्थव्यवस्था बिगाड़ने का आरोप लगाया था। हाल ही में 21 अगस्त को उन्होंने एक बार फिर आदिवासियों को लेकर विवादित बयान दिया था और कहा था कि सरकार उनको मुआवजा देगी तो वे उसकी दारु पी जाएंगे। इसके बाद एक बार फिर उन्होने संविधान की प्रतियां जलाने का विवादास्पद बयान दे दिया है, जिसमें वो खुद घिरते नज़र आ रहे हैं।

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग