32 C
Guwahati
Friday, August 12, 2022
More

    भगवान गणेश बने डॉक्टर

    कोरोना महामारी से बचाने के लिए डाक्टर के रूप में विराजे श्री गणेश, कोरोना काल में डाक्टरों के द्वारा लोगों की जिंदगी बचाने के कारण झांकी का अनूठा स्वरूप दिया गया हैं,जो आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं।

    डॉक्टर रूप में श्री गणेश

    बैतूल। शहर के टिकारी क्षेत्र में डाक्टर के रूप में मूषक का उपचार करते हुए श्री गणेश भगवान की प्रतिमा आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। कोरोना संक्रमण के समय में मरीजों की जिंदगी बचाने के लिए डाक्टरों ने समर्पण से सेवा की है, समिति के सदस्यों के मन में यह भाव आया कि वे बैतूल के टिकारी में श्री गणेश की डाक्टर के स्वरूप की आकर्षक प्रतिमा स्थापित करें।

    सिद्धि विनायक गणेश उत्सव समिति के राजकुमार उदयपुरे ने बताया कि हर वर्ष विभिन्न स्वरूप में श्री गणेश की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जाती है। कोरोना काल में डाक्टरों के समर्पण को देखते हुए श्री गणेश को ही चिकित्सक के स्वरूप में विराजित करने का निर्णय लिया गया था। सभी व्यक्ति कोरोना संक्रमण के दौर में जिंदगी बचाने के लिए डाक्टर को भगवान का दर्जा दे रहे थे। इसी संदेश को आम जन तक पहुंचाने के लिए डाक्टर के स्वरूप में प्रतिमा की स्थापना कर कोरोना जागरूकता का संदेश पहुंचाया जा रहा है।

    प्रतिदिन आरती के दौरान लोगाें को सुरक्षित दूरी, मास्क पहनने और टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

    Published:

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग