27 C
Guwahati
Sunday, June 26, 2022
More

    जशपुर सड़क हादसा: मुख्यमंत्री ने किया 50 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

    • दुर्गा विसर्जन के दौरान हुआ भीषण सड़क हादसा
    • मुख्यमंत्री ने को किया 50 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान
    • राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जताया दुख

    जशपुर। जिले के पत्थलगांव में शुक्रवार को दुर्गा विसर्जन के दौरान एक भीषण हादसा हो गया। इस सड़क हादसे में 1 युवक की मौत और 16 श्रद्धालु घायल हो गए। जिनमें 4 की हालत बेहद गंभीर है। फिलहाल घायलों को बेहतर उपचार के लिए रायगढ़ रेफर कर दिया गया। जहां उनकी हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है, घटना के बाद आक्रोशित परिजनों एवं नगरवासियों ने बीच सड़क पर शव रखकर चक्काजाम कर सरकार से 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की थी।

    इस पूरे घटना का सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहा। वीडियो में एक लाल रंग की तेज रफ्तार कार भीड़ को कुचलते हुए आगे बढ़ती दिखाई दे रही है। वहीं, अन्य वीडियो में आक्रोशित ग्रामीण और जलती हुई कार दिखाई दे रही है।

    मुख्यमंत्री ने किया मुआवजा देने का ऐलान


    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपये मुआवजा राशि देने का ऐलान किया गया सरकार ने पहले ही पत्थलगांव के टीआई को लाइन हाजिर कर दिया था तथा पत्थलगांव थाने पर तैनात एसआई केके साहू को निलंबित कर दिया था।

    मुख्यमंत्री ने कहा- भाजपा घटना पर राजनीति न करे

    दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता अलग-अलग मुआवजा राशि की मांग कर रहे हैं। रमन सिंह 50 लाख कहते हैं, नेता प्रतिपक्ष 75 लाख रुपए की मांग कर हैं, कोई एक करोड़ कह रहा है। उन्होंने कहा कि मृतक परिवार को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। उसकी भरपाई रुपयों से नहीं की जा सकती है। ऐसी घटना पर निश्चित रूप से सरकारी सहायता दी जाती है। भाजपा इस पर राजनीति न करे।

    राज्यपाल ने जताया दुख


    राज्यपाल अनुसुईया ने जशपुर की दुर्घटना को दु:खद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि इस घटना में जिन्होंने प्राण गंवाए हैं उनके प्रति गहरा दु:ख व्यक्त करती हूं। मैं उनकी आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करती हूं और उनके स्वजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं।

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग