26 C
Guwahati
Friday, May 20, 2022
More

    गांव में छाया अंधेरा, ग्रामीणों ने दी चक्का जाम कर आंदोलन की चेतावनी

    डिंडोरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश के हर घर तक बिजली पहुंचाने के लिए सहज बिजली हर घर योजना लांच की थी। उत्तर प्रदेश, ओडिशा, जम्मू कश्मीर, झारखंड, दिल्ली, बिहार, मध्य प्रदेश जैसे राज्यों के सभी गांव में बिजली पहुंचाने के उद्देश्य से सौभाग्य योजना की शुरुआत की थी लेकिन सरकार की इन योजनाओं का कोई लाभ होते नहीं दिखता है,रह जाते हैं तो सिर्फ सरकार के झूठे बोल। डिंडोरी जिले के अमरपुर जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत झिलमिला के ग्राम पथरिया के ग्रामीण विगत 1 माह से अंधेरे में अपना जीवन यापन करने को मजबूर हैं।

    छात्र-छात्राओं को लालटेन में करनी पड़ती है पढ़ाई

    गांव की बिजली व्यवस्था ठप पड़ी हुई है, ग्रामीणों ने बताया इस गांव में बिजली की समस्या हमेशा ही बनी रहती है, वहीं शिकायतों के बाद भी इस समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है ग्रामीणों के अनुसार बिजली की समस्या को लेकर कई बार ग्रामीणों ने विद्युत विभाग जनप्रतिनिधियों और सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत भी की है, लेकिन कई बार शिकायतों के बाद भी ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया है। ग्रामीणों के अनुसार गांव की इस समस्या को दूर करने के लिए जिम्मेंदारों द्वारा ध्यान नही दिया जाता है और उन्हें हमेशा ही चंदा कर इस समस्या का हल करना पड़ता है।

    आपको बता दें कि 1 माह से गांव की बिजली बंद पड़ी हुई है जिसे लेकर स्थानीय लोगों के साथ ही विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है और उनकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है। छात्र-छात्राओं को पढ़ाई करने के लिए लालटेन और चीनी का सहारा लेना पड़ रहा है जिसके चलते उन्हें आंख और सिर में दर्द के साथ चिमनी के धुए से होने वाली बीमारियों का खतरा भी बना हुआ है। ग्रामीणों ने बताया इस समस्या को लेकर ग्रामीण शहपुरा के क्षेत्रीय विधायक के पास पहुंचे थे लेकिन उन्हें वहां से भी निराश होकर ही लौटना पड़ा। लअब ग्रामीणों ने एकजुट होकर इस समस्या से निपटने के लिए जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए चक्का जाम कर आंदोलन करने की चेतावनी दी है।

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग