28 C
Guwahati
Friday, January 27, 2023
More

    अमेरिका से अच्छी सड़कों के सरकार के दावे झूट, सो रहे अधिकारी परेशान हो रहे मुसाफिर

    शाजापुर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि प्रदेश की सड़कों की हालत इतनी अच्छी है कि उनके आगे अमेरिका की सड़कें कुछ नहीं हैं, सुनने में अजीब जरूर लगेगा लेकिन यही सच है की सीएम शिवराज सिंह चौहान को मध्यप्रदेश की सड़कें अमेरिका की सड़कों से बेहतर लगती हैं। मध्यप्रदेश में कितनी बेहतर सड़कें हैं यह आप तस्वीरों को देखकर सोच ही सकते हैं,यह उबड़-खाबड़ सड़कें अमेरिका से अच्छी सड़कों के होने वाले सरकार के दावों को पूरी तरह से झुठलाती नज़र आ रही है।

    पोलायकलां तहसील को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाला क्षेत्रवासियों के लिए यह एक ही मार्ग है लेकिन इस मार्ग की दशा ठीक नहीं होने के कारण इस पर से गुजरने वाले मुसाफिरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह 10 किमी. की दूरी वाला मार्ग पूरी तरह उबड़ खाबड़ होकर रिपेयरिंग की बाट जोह रहा है। इस मार्ग पर सफर कर सैकड़ों गांव के रहवासी जिला मुख्यालय तक पहुचते है,लेकिन मार्ग की स्थिती बेहद खराब होने के कारण राहगिरों को जोखिम भरा सफर तय करना पड़ता है।

    कब नींद से जागेगें जिम्मेदार

    पोलायकलां से सुंदरसी तक पहुचने वाले इस मार्ग से केवल आम ग्रामीण ही सफर नहीं करते हैं बल्कि नेता व प्रशासनिक अफसर भी इसी मार्ग से आवाजाही करते हैं परंतु किसी भी शाफिक अधिकारी या जनप्रतिनिधि के द्वारा इस सड़क पर ध्यान नहीं दिया गया। इस मार्ग से आवागमन करने पर आए दिन दुर्घटनाएं भी घट रही है। सड़क पर कई जगह एक एक फीट गहरे विकराल गड्डे हो रहे हैं लेकिन यह गड़्डे पानी से भरे होने के कारण मुसाफिरों को पता नहीं रहता कि गड्डा गहरा कितना है,एक दम से छपाक गाड़ी का पहिया गड्डे में गिरता है और गाड़ियां फिसल जाती हैं। ग्राम पंचायत खड़ी के सरपंच अजीतसिंह ड़ोड़िया ने भी बताया कि उन्होनें कई बार इस समस्यां को लेकर जिम्मेदारों को अवगत करवाया है, लेकिन जिम्मेदार कुभकरणीय निंद सो रहे हैं और आम लोग परेशान हो रहे हैं।

    Published:

    Follow TIME8.IN on TWITTER, INSTAGRAM, FACEBOOK and on YOUTUBE to stay in the know with what’s happening in the world around you – in real time

    First published

    ट्रेंडिंग